A2Z ONLINE SERVICES PVT. LTD. PRESENTS 75% OFF ON EVERY PRODUCT (PARTNERSHIP WITH AMAZON) T&C APPLY.

NOTIFICATION

WELCOME TO OUR WEBSITE HERE IS ALL TYPES OF MOD APPLICATION OR GAME FOR FREE, (BC FOR PUBG LITE IS PURCHGED ON CHEAF RATE WITH NO RISK FULLY TRUSTED) 18+ ADULT CONTENET IS HERE SO ONLY ADULT CLICK ON 18+ CONTENT AREA

Nov 7, 2019

Youtube ke video download कैसे करे – video download करने का तरिका

Youtube से video कैसे download करे – video download karne ka tarika

अगर आपको youtube से video download करना है लेकिन आपको नही पता कि youtube से video कैसे download करे तो आप बिलकुल सही जगह है क्योंकि आज में आपको बताने वाला ही कि youtube से video download कैसे करे।
Youtube दुनिया का सबसे बड़ा video sharing platform और google के बाद दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा search engine है।

youtube पर video देख कर मनोरंजन भी किया जा सकता है और बोहोत कुछ सीखा भी सकता है। आज से कुछ समय पहले तक youtube का इतना इस्तेमाल नही होता था लेकिन अब youtube एक ऐसा platform बन चुका है जहाँ timepass करना हो या कुछ सीखना हो आपको यहा हर एक तरह की videos देखने को मिल जाएंगी।

जैसे कि आपको पता ही है की youtube बोहोत बड़ा platform है और youtube अपने creaters का भी पूरा ध्यान रखता है इसीलिए youtube नही चाहता है कि कोई भी youtube से video download करके उसका गलत इस्तेमाल करे इसीलिए youtube अपने videos को direct download करने का option नही देता है। और एक download का option देता भी है तो वो videos download होने के बाद आपके device में नही show नही करती है वो youtube के अंदर ही offline video option के अंदर save हो जाती है।

लेकिन जरूरी नही है कि youtube से video download करके हर कोई उसका गलत इस्तेमाल करेगा हो सकता है कोई कुछ सीखने के लिए video download करना चाहता हो या अपने मनोरंजन के लिए इसीलिए आज में आपको youtube से video download कैसे करे कि जानकारी देने वाला हूँ जिससे आप बोहोत ही आसानी से किसी भी youtube video को download कर पाएंगे।
आज में आपको youtube video download करने के 3 तरीके बताने वाला हूँ जिनकी मदद से आप बोहोत आसानी से किसी भी video को youtube से download कर पाएंगे।

1. URL change करके video download करे।

youtube video download करने के लिए ये method बोहोत ही आसान है बस आपको youtube video URL में ss add करना है और आपकी video download होना start हो जाएगी। तो चलिए इस trick को detail में step by step जानते है।
1. सबसे पहले आप अपने मे browser को open करे.।
2. अब अपने browser में आपको youtube open कर लेना है, आप चाहे तो google में youtube search करके youtube ओपन करे या फिर direct भी youtube.com ओपन कर सकते है।
3. youtube open करने के बाद आपको youtube की जिस video को download करना है आप उस video को search करे और उसे play करे।
4. अब आपको अपने browser के URL में youtube.com के पहले आपको ss लिख कर search कर देना है, Example आप नीचे देख ले।

 5. अब आपके browser में savefrom.net website open हो जाएगी, यहा आप अपने video की quality select करे और download button पर click कर दे।


2. Website से video download करे

अब में आपको एक ऐसी website के बारे में बताने वाला हूँ जिससे आप youtube के किसी भी video को बोहोत ही आसानी से बस video का नाम search करके उसे download कर पाएंगे।

1. सबसे पहले आप अपने browser में google ओपन करे।
2. google में आप Y2mate search करे।
3. अब search results में y2mate.com की website सबसे ऊपर दिख रही होगी उसे open करे।
4. अब website के अंदर आपको एक search box दिख रहा होगा, आपको youtube की जिस video को download करना है उस video का नाम यहा लिखे और search करे

5. अब आपके सामने videos की list आ जायेगी यह से आपको जिस video को download करना है उसपर click करे।

6. अब जो page open होगा इसमें आपको अपनी video जिस quality में download करना है उसके आगे के download button को click करे।

7. अब आपके सामने एक pop up window आएगी जिसमे एक download button होगा उसपर click करदे।
8. अब आपकी video download होना start हो गयी है, अब बस इन्तेजार करे और अपनी video को download होने दे।


3. Mobile से youtube video download करने का तरीका

अब जो में आपकोें mobile से youtube से video download करने की trick बताने वाला हूँ इसमे आपको URL change करने की जरूरत नही है और ना ही आपको browser में किसी website open करने की जरूरत है।इस बार मे आपको एक application के बारे में बताने वाला हु जिसकी मदद से आप direct youtube से video download कर पाएंगे।
1. सबसे पहले आपको Vidmate app download करना होगा, जिसे आप नीचे download button पर click करके download करे और install करे।
2. Vidmate install हो जाने के बाद आप vidmate ओपन करे और फिर vidmate app से बाहर आ जाये।
3. अब आप अपने mobile में youtube app को ओपन करे।
4. अब आपको जिस youtube video को download करना है उसे open करे।
5. अब आपको video के title के नीचे जो share button दिख रहा होगा उसपर click करे।

6. अब आपको बोहोत सारे apps दिख रहे होंगे इसमे आपको vidmate के app को select करना है जिसमे download video लिखा होगा।

7. download video पर click करते ही vidmate app open हो जाएगा और यहा आपको mp3 aur video दोनों option मिलेंगे आपको video जिस format और जिस quality में चाहिए उसपर click करे और download button पर click करदे।
8. अब आपकी video download downloading start हो चुकी है, इसी तरह आप किसी भी video को direct youtube से download कर सकते है।
तो दोस्तो ये थे youtube से video download करने 3 तरीके जिनसे आप direct youtube से video download कर सकते है, मुझे उम्मीद है कि आपको youtube से video download करने में कोई परेशानी नही आएगी और अगर आपको कोई भी problem आती है आप मुझसे comment करके पूछ सकते है में आपकी पूरी help करूँगा और अगर आपको ये जानकारी पसंद आई है तो इसे अपने दोस्तो के साथ share जरूर करे। ऐसी ही Android और Internet से जुड़ी हुई जानकारी पाते रहने के लिए हमे social media पर follow करे।
Thanks for watching





No comments:

TRENDING POST

Auto Popup Window