A2Z ONLINE SERVICES PVT. LTD. PRESENTS 75% OFF ON EVERY PRODUCT (PARTNERSHIP WITH AMAZON) T&C APPLY.

NOTIFICATION

WELCOME TO OUR WEBSITE HERE IS ALL TYPES OF MOD APPLICATION OR GAME FOR FREE, (BC FOR PUBG LITE IS PURCHGED ON CHEAF RATE WITH NO RISK FULLY TRUSTED) 18+ ADULT CONTENET IS HERE SO ONLY ADULT CLICK ON 18+ CONTENT AREA

Sep 26, 2020

वेबसाइट बनाने के लिए क्या-क्या चाहिए?

आप सब जानते हैं कि आज के जमाने में बहुत कम लोग होंगे जिनका फेसबुक, ट्यूटर, गूगल प्लस अकाउंट नहीं होगा। क्योंकि यह बहुत ही अच्छा तरीका है पूरी दुनिया से जुड़ने का। लेकिन अगर आप ऑनलाइन बिजनेस करना चाहते हैं तो आपकी एक वेबसाइट होनी चाहिए जैसे हमारी साइट सपोर्ट में इंडिया डॉट कॉम है आज मैं आपको बताने जा रहा हूं बनाने के लिए क्या-क्या जरूरी है और अपनी खुद की वेबसाइट बनाने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत होती है।

Website Banane Ke Liye Kin Kin Cheezo Ki Jarurat Padti Hai

अपनी वेबसाइट बनाने के लिए हमें किन-किन चीजों की जरूरत पड़ती है के बारे में जानने से पहले आप यह जान ले की वेबसाइट से क्या फायदा और वेबसाइट क्यों बनाना चाहिए।

वेबसाइट क्यों बनानी चाहिए

अगर आप चाहते हैं कि आपका भी ऑनलाइन इंटरनेट पर कोई बिजनेस हो और आप भी ऑनलाइन पैसे कमा सको तो आपको अपनी एक वेबसाइट बनानी चाहिए। आगे मैं आपको डिटेल से समझा रहा हूं पढ़ते बढ़ते जाओ।

वेबसाइट बनाने के लिए क्या क्या होना चाहिए

वेबसाइट बनाने से पहले यह जानना जरूरी है कि आपका इंटरेस्ट किस में है। क्योंकि आज मैं आपको इस पोस्ट में बनाने के लिए उन चीजों के बारे में बता रहा हूं जो आपके दिमाग और पास में जरूर होने चाहिए।

1. बेसिक इनफार्मेशन:

आप जो वेबसाइट बना रहे हैं आपको उसकी जानकारी होनी चाहिए ताकि यूजेस के सवालों का सही जवाब दे सको।

क्योंकि अगर आपको अपनी साइट के बारे में पूरी जानकारी नहीं होगी तो आप यूजर्स के सवालों के सही जवाब नहीं दे पाएंगे इसलिए आपके पास अपनी साइड की बेसिक जानकारी होना जरूरी है।

2. वेबसाइट टॉपिक (नाम)

वेबसाइट बनाने से पहले आप यह अच्छी तरह से तय कर ले कि आप अपनी साइट का नाम क्या रखना चाहते हैं और आपकी साइट का नाम आपके इंटरेस्ट से संबंधित होना चाहिए।

आपकी साइट का नाम ऐसा होना चाहिए जिससे पढ़ते ही लोग समझ सके कि इस साइट पर क्या शेयर किया जाता है जिससे मेरी साइट सपोर्ट mania.com जिसे पढ़ते ही समझा जाता है कि यह साइट इंडिया सपोर्टर है।

3. वेबसाइट के लिए समय

वेबसाइट बनाने से पहले आपको यह याद रखना है कि वेबसाइट को चलाने के लिए आपके पास टाइम होना बहुत जरूरी है आप अपनी साइट को जितना समय दोगे आप की साइट उतनी ही ज्यादा फेमस होगी।

4. कुछ नई सोच और प्रैक्टिस

यह सबसे जरूरी बात है कि आपको कुछ नया करने की आदत होनी चाहिए क्योंकि आप अप टू डेट रहोगे तो आप दूसरों को भी कुछ सिखा सकते हो।

5. हिम्मत धैर्य और इंतजार

वेबसाइट बनाने के लिए आप के अंदर तीन चीजों का होना बहुत जरूरी है बहुत से लोग ऐसे होते हैं कि बहन बनी नहीं तो शायद को आसमान पर चढ़ाने की बात करते हैं।

वह सब सोचते हैं कि हम 1 दिन में दुनिया में फेमस हो जाए और बहुत जल्द लाखों करोड़ों कमाने लग जाए।

अगर आप ऐसा सोचते हैं तो आप कभी कामयाब नहीं हो पाओगे बारात में यह 3 गुण है तो ही कामयाबी और पैसे आपके पीछे रहेगा और अगर आप इन तीन चीजों के विपरीत है तो आपको हमेशा कामयाबी और पैसे के पीछे भागना पड़ेगा।

यह वह चीजें और गुण है जो वेबसाइट बनाने के लिए आपके पास जरूर होने चाहिए। कर दो अगर आपके पास यह गुण हैं तो आप वेबसाइट बनाकर पैसे कमा सकते हैं।

मुझे उम्मीद है कि इस पोस्ट में वेबसाइट बनाने के लिए किन-किन चीजों की जरूरत होती है और क्यों बनानी चाहिए का जवाब आपको मिल गया होगा अगर हां तो इस पोस्ट को सोशल मीडिया पर शेयर जरूर करें।


No comments:

TRENDING POST

Auto Popup Window